Wednesday, February 28, 2024
Google search engine
HomeEducationDigital Marketing95 प्रतिशत भारतीयों को डिजिटल स्किल्स सीखने की है जरूरत

95 प्रतिशत भारतीयों को डिजिटल स्किल्स सीखने की है जरूरत

देश को 2023 में चाहिए 2.70 करोड़ स्किल्स युवा ,क्या आप है तैयार

एक सर्वे के अनुसार देश में कोरोना महामारी के बाद नौकरियों में आए बदलाव के कारण 95 प्रतिशत भारतीय को डिजिटल स्किल्स सिखने की जरूरत है। कंसल्टिंग फर्म अल्फबेटा के इसे सर्वे में ये भी सामने आया है की देश को 2023 में 2.70 करोड़ डिजिटली स्किल्ड युवाओ की जरूरत है।

इससे ये तय है की आने वाले समय में अनस्किलड युवाओ पर स्किलड युवाओ को तरजीह दी जाएगी। क्या आप भी अनस्किलड हैं और नौकरी की तलाश कर रहे है ,एक आकर्षक सैलरी वाली जॉब करना कहते है मगर ये तय नहीं कर प् रहे है की किस क्षेत्र में अपना कैर्रिएर बनाये तो आप डिजिटल मार्केटिंग इंडस्ट्री में अपना कैरियर बना सकते है ,क्योकि देश में डिजिटल मार्केटिंग इंडस्ट्री लगातार ग्रोथ कर रही है।

मौजूदा समय में इसका कारोबार 37 हज़ार करोड़ तक है। हज़ारों करोड़ की इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए आप ITKshetra.Com द्वारा तैयार किए गए एडवांस व बेसिक Digital Marketing कोर्स की मदद से अपना शानदार कैरियर बना सकते है।

डिजिटल मार्केटिंग सिखने के लिए जरूरी 6 कारण

1- डिजिटल मार्केटर्स की बढ़ती मांग – आज के समय में अधिकतर कम्पनयों ने अपना बिज़नेस डिजिटली शिफ्ट कर लिया है। इसलिए डिजिटल सेक्टर में कंपनियों की सेवाओं के प्रचार के लिए एक्सपर्ट्स की भारी डिमांड है।

2 – आसानी से शुरू होगा कैरियर – इस सेक्टर में हर बैकग्राउंड का व्यक्ति अपना कैर्रिएर बना सकता है। इसे सिखने के लिए आपके पास कोई खास डिग्री होने की भी जरूरत नहीं है।

3 – डिजिटल मार्केटिंग नोकरियों की लोकप्रियता – डिजिटली स्किल्ल्ड युवा सोशल मीडिया मार्केटिंग ,ई -मेल मार्केटिंग ,पीपीस एक्सपर्ट्स ,डिजिटल मार्केटिंग समेत दर्जनों प्रोफाइल पर कैर्रिएर बना सकते है। Read More…..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!