Friday, April 19, 2024
Google search engine
HomeNewsTech Newsगूगल में जॉब कैसे पाएं?

गूगल में जॉब कैसे पाएं?

सबसे पहले मैं आपको बता दूं आपके पास एक अच्छी डिग्री होनी चाहिए। ऐसा नहीं है कि डिग्री बहुत जरूरी है, लेकिन अगर आप डिग्री करती/करते हैं तो आप एक प्रोफेशनल कि तरह गूगल के अंदर जॉब कर सकते हैं। गूगल के अंदर तरह-तरह की जॉब आपको करने को मिल सकती हैं। अलग-अलग डिपार्टमेंट के अंदर अलग-अलग प्रोफेशनल लोगों की जरूरत होती है। अगर आपके अंदर किसी डिपार्टमेंट से रिलेटेड कोई भी स्किल हो सकती है, तो आपको उसी डिपार्टमेंट के अंदर चुना जाएगा।

Sponsored

गूगल सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब 

अगर आपको गूगल के अंदर जॉब करनी है। तो आपको सॉफ्टवेयर इंजीनियर की डिग्री करनी चाहिए। यह कंप्यूटर साइंस से जुड़ा एक कोर्स है। जो आप अपने आसपास के किसी भी कॉलेज, यूनिवर्सिटी से कर सकते हैं। इसमें आपको अपनी स्किन को बहुत बेहतर बनाना होगा। आपको प्रोगरामिंग भाषाओं को सीखना पड़ेगा और अपनी प्रोगरामिंग भाषा की टाइपिंग स्पीड को बेहतर बनाना होगा।

एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का दिमाग क्रिएटिव होना चाहिए। उसके पास तरह-तरह के आईडिया होनी चाहिए। जैसे किस तरह का सॉफ्टवेयर यूजर के लिए फायदेमंद हो सकता है और कंपनी के लिए प्रॉफिटेबल हो सकता है। अगर आपके पास कोई एक यूनिक आईडिया है, तो आपको गूगल में पहली बार में  नौकरी मिल सकती है। 

गूगल कंप्यूटर हेयरडवेयर इंजीनियर जॉब 

अगर आप गूगल में जॉब करना चाहते हैं तो आप हार्डवेयर रिपेयरिंग का कोई काम सीख सकती/सकते हैं। गूगल के अंदर बहुत सारे कंप्यूटर हैं। जिन्हे समय-समय पर रिपेयरिंग करना पड़ता हैं, या उनको चेंज करना पड़ता है। छोटी मोटी खराबी को हार्डवेयर इंजीनियर ठीक कर देते हैं। अगर आप एक हार्डवेयर इंजीनियर बन सकते हैं, तो आप कंप्यूटर हार्डवेयर के बारे में अच्छे से जानकारी लें। कंप्यूटर के सभी पार्ट्स को जाने और डिटेल में 3 से 4 वर्ष अपने एक्सपीरियंस को दे। उसके बाद आप गूगल में जॉब के लिए अप्लाई कऱ सकते है। Read More…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!